1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. कोरोना इफेक्ट : चार धाम यात्रा रद्द, मंदिरों के कपाट तय समय पर खुलेंगे

कोरोना इफेक्ट : चार धाम यात्रा रद्द, मंदिरों के कपाट तय समय पर खुलेंगे

कोविड महामारी के बीच आगामी चारधाम यात्रा को उत्तराखंड सरकार ने रद्द कर दिया है। यह जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने मीडिया को दी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कोविड मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए चारधाम की यात्रा को स्थगित किया जाता है।

By Team India Voice 
Updated Date

उत्तराखंड। कोविड महामारी के बीच आगामी चारधाम यात्रा को उत्तराखंड सरकार ने रद्द कर दिया है। यह जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने मीडिया को दी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कोविड मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए चारधाम की यात्रा को स्थगित किया जाता है। केवल पुजारी ही वहां पूजा कर सकते हैं। पूरे देश के लोगों के लिए चारधाम यात्रा को अभी के लिए बंद किया जाता है। बता दें कि गुरुवार को इस संबंध में एक बैठक आयोजित की गई थी।

अधिकारियों के अलावा पर्यटन और धार्मिक मामलों के मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहे। बैठक में मई के दूसरे हफ्ते में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को कोविड के चलते स्थगित किए जाने का फैसला किया गया है। सीएम ने कहा कि सभी मंदिरों के कपाट तय मुहूर्त पर खलेंगे वहां नियमित पूजा अर्चना होगी, लेकिन श्रद्धालुओं के जाने पर फिलहाल रोक रहेगी।

पिछले साल भी स्थगित हुई थी यात्रा

प‍िछले साल भी कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मई में कोरोना यात्रा को स्‍थग‍ित कर द‍िया गया था ,लेक‍िन जुलाई में कोरोना गाइडलाइंस के साथ यात्रा को दोबारा शुरू किया गया था।

घोषित हो चुकी हैं कपाट खुलने की तिथियां

बता दें कि केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख पहले ही घोषित की जा चुकी है। केदारनाथ के कपाट 17 मई को और बदरीनाथ के कपाट 18 मई को खोले जाएंगे। वहीं यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई और गंगोत्री धाम के कपाट 15 मई को खोले जाएंगे।

उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के तहत श्रद्धालु उत्तराखंड स्थित बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करते हैं । इस यात्रा में लाखों लोग शामिल होते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X