1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना इफेक्ट : डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय कॉमर्शियल उड़ानों पर 31 मई तक लगाई ब्रेक

कोरोना इफेक्ट : डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय कॉमर्शियल उड़ानों पर 31 मई तक लगाई ब्रेक

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 मई तक के लिए रोक को बढ़ा दिया है। उड्डयन महानिदेशालय की ओर से जारी आदेश में भारत से जाने और आने वाली उड़ानों पर रोक को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यह रोक कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगी।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 मई तक के लिए रोक को बढ़ा दिया है। उड्डयन महानिदेशालय की ओर से जारी आदेश में भारत से जाने और आने वाली उड़ानों पर रोक को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यह रोक कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगी। इसके अलावा डीजीसीए की ओर से मंजूरी लेकर चलने वाली उड़ानों पर भी यह फैसला लागू नहीं होगा। आदेश में कहा गया है कि डीजीसीए की ओर से कुछ चुनिंदा रूट्स पर उड़ानों की अनुमति होगी। हालांकि इन उड़ानों को भी केस के मुताबिक ही छूट दी जाएगी और हर मामले पर अलग से विचार किया जाएगा।

भारत में बीते करीब 10 दिनों से हर रोज 3 लाख से ज्यादा कोरोना के केस मिल रहे हैं। उड्डयन महानिदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अथॉरिटी ने इंटरनेशनल कॉमर्शियल पैसेंजर्स फ्लाइट पर रोक के आदेश को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि यह रोक सभी अंतरराष्ट्रीय कार्गो फ्लाइट्स के ऑपरेशंस पर लागू नहीं रहेगा। इसके अलावा महानिदेशालय की ओर से मंजूरी के बाद चलने वाली स्पेशल फ्लाइट्स पर कोई रोक नहीं होगी।’ कुछ चुनिंदा रूटों पर स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स को भी उड़ान की मंजूरी होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X